सेरेना, जूलिया, केर्बर और ओस्तापेंको सेमीफाइनल में

Last Updated: मंगलवार, 10 जुलाई 2018 (23:33 IST)
लंदन। 7 बार की चैंपियन और पूर्व नंबर वन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, जर्मनी की जूलिया जॉर्जिस, जर्मनी की और लात्विया की येलेना ओस्तापेंको ने मंगलवार को अपने मुकाबले जीत कर विंबलडन चैंपियनशिप के महिला वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।





मां बनने के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगी 25वीं सीड सेरेना ने पहला सेट हारने के झटके से उबरते हुए इटली की कैमिला जियोर्जी को एक घंटे 42 मिनट में 3-6 6-3 6-4 हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। सेरेना ने इस टूर्नामेंट में पहली बार कोई सेट गंवाया लेकिन फिर वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीतकर जियोर्जी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 4-0 पहुंचा दिया।


सेरेना का सेमीफाइनल में 13वीं सीड जर्मनी की से मुकाबला होगा जिन्होंने भी पहला सेट हारने के बाद वापसी करते हुए हॉलैंड की किकी बर्टेंस को 3-6 7-5 6-1 से हराया।

11वीं सीड केर्बर ने 14वीं सीड रूस की दारिया कसात्किना को एक घंटे 29 मिनट में 6-3 7-5 से हराया जबकि 12वीं सीड ओस्तापेंको ने स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा को एक घंटे 22 मिनट में 7-5 6-4 से हराकर अंतिम चार में स्थान बना लिया।

दो साल पहले विम्बलडन में उपविजेता रहीं केर्बर को जीत हासिल करने के लिए ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा। वर्ष 2016 में ऑस्ट्रेलियन और यूएस ओपन के खिताब जीत चुकीं केर्बर का यह चौथा ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल है। वह इस वर्ष फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल तक भी पहुंची थीं।

केर्बर ने मैच में छह बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और चार बार अपनी सर्विस भी गंवाई। ओस्तापेंको ने 33 विनर्स लगते हुए सिबुलकोवा को पराजित कर पहली बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में जगह बनायीं जहां उनका मुकाबला केर्बर से होगा।


और भी पढ़ें :