मानवजीत फाइनल में जगह बनाने से चूके

ग्रेनाडा (स्पेन)| Last Updated: बुधवार, 10 सितम्बर 2014 (23:49 IST)
ग्रेनाडा (स्पेन)। भारतीय निशानेबाज 51वीं निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप के तीसरे दिन प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे जब बुधवार को यहां दिग्गज ट्रैप निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू मामूली अंतर से फाइनल में जगह बनाने से चूक गए जबकि राही सरनोबत और अनीशा सैयद ने महिला 25 मीटर पिस्टल में निराश किया।
पूर्व विश्व चैम्पियन मानवजीत पिछले दो दिन से शानदार प्रदर्शन के बाद आज शूटआउट में पिछड़ गए जब अंतिम क्वालीफिकेशन के वह 23 अंक ही जुटा पाए।
 
भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के करीबी सूत्रों ने बताया कि मानवजीत सहित भारतीय निशानेबाजों को कल रात दूसरे होटल में भेज दिया गया था क्योंकि उन्हें शुरुआत में जहां रूकवाया गया था वहां हड़ताल हो गई थी। विश्व कप विजेता और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता मानवजीत ने पहले दो दिन 25 शॉट के चार राउंड में पूरे 100 अंक जुटाए थे।
 
दूसरी तरफ महिला 25 मीटर पिस्टल में राही क्वालीफाइंग में 579 अंक के साथ 21वें स्थान पर रहीं जबकि अनीशा ने 581 अंक के साथ 14वां स्थान हासिल किया।
 
मानवजीत, काइनन चेनाई और पृथ्वीराज तोंडाईमान की भारतीय टीम पुरुष ट्रैप में कुल 361 के स्कोर के साथ आठवें स्थान पर रहीं। अनीशा, राही और पुष्पांजलि राणा की टीम ने 1728 अंक के साथ सातवां स्थान हासिल किया। मानवादित्य राठौड़, अभय सिंह राठौड़ और अधिराज राठौड़ जैसे जूनियर निशानेबाज भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए।
 
लखनऊ के जीतू राय ने कल रजत पदक जीता था और इस दौरान 2016 रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय निशानेबाज बने थे। सेना के निशानेबाज जीतू ने पुरुष 50 मीटर पिस्टल वर्ग में रजत पदक जीता था। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :