सेक्स के दौरान भूलकर भी न करें यह काम

न्यूयॉर्क| Last Updated: गुरुवार, 14 सितम्बर 2017 (17:45 IST)
ज्यादातर पुरुषों को अक्सर लगता है कि शयन कक्ष में उनकी परफॉर्मेंस बेहतरीन होती है और वे किसी भी तरह से कामदेव के अवतार से कम नहीं हैं, लेकिन फिर भी के दौरान या बाद में वह एक और उबाऊ काम अक्सर करते हैं।

सेक्स के दौरान पुरुषों की क्षमता से जुड़े एक अध्ययन में एक ऐसी गलती सामने आई है, जिसे ज्यादातर करते हैं। वे अपनी यौन क्षमताओं को लेकर शेखी बघारने से बाज नहीं आते हैं और यह एक ऐसी बात है जो कि महिलाओं को नापसंद होती है। इस कारण कई बार उनकी पार्टनर का मूड भी उखड़ जाता है।

'क्या महिलाओं के का संबंध पुरुषत्व से है?' विषय पर आधारित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पुरुषों द्वारा अपनी सेक्सुअल पॉवर के बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बातें करना महिलाओं को उनकी कमजोरी की तरह लगता है। सेक्स रिसर्च पेपर पर प्रकाशित होने वाले एक जर्नल के मुताबिक, ज्यादातर पुरुष यह बताने में दिलचस्पी रखते हैं कि वह बेड पर कितने बेहतर हैं।
रिसर्च में यह भी सामने आया कि जिन पुरुषों को अपनी मर्दानगी को लेकर संदेह रहता है, अक्सर वही बेड पर अपनी परफॉर्मेंस को लेकर चिंतित रहते हैं। इस रिसर्च में शामिल 810 पुरुषों से उनकी सेक्शुअल हैबिट्स के बारे में पूछा गया था।

साथ ही इस आधार पर उन्हें खुद को रेट करने के लिए कहा गया कि सेक्स के दौरान वह अपनी पार्टनर के क्लाइमेक्स के बाद खुद को कितना मर्दाना महसूस करते हैं। स्टडी में यह बात प्रमुखता से कही गई है कि जो पुरुष अपनी मर्दानगी को लेकर ज्यादा चिंतित रहते हैं, वही बेडरूम में अपनी परफॉर्मेंस को लेकर अक्सर मूल्यांकन करते रहते हैं।


और भी पढ़ें :