सागर किनारे जाते समय ध्यान रखें-

WD|
गीली मिट्टी की भीनी-भीनी खुशबू...मीठी हवा के झोंके और साफ पानी का नजारा..जहाँ तक जाओ वहाँ तक हरियाली...इस खूबसूरत नजारे का नाम है सागर के किनारे की सैर । लेकिन इसी सागर के किनारे मस्ती करते हुए यदि आप कोई असावधानी करें तो आपाका सुहाना सफर भयावह मंजर में बदल सकता है।

हर साल कई पर्यटकों की डूब कर मौत होती है। इसलिए सागर की सैर करते समय हमारी कुछ हिदायतें याद रखें। जिससे आपके सफर में चार चांद लग जाएँ।

खूबसूरत बीच पर घूमते हुए यदि जलक्रीडा की इच्छा हुई और आपको लगा आपके पास सही कपड़े नहीं है तो .....मन मनोसकर रह जाएंगे। इसलिए अच्छा है कि आप अपने व्यक्तिव के अनुसार बीच वियर हमेशा अपने साथ रखेंसागर किनारे रेत पर लेटकर सनबाथ लेने का मजा ही कुछ और है। लेकिन मौजमस्ती के बीच अपनी नाजुक त्वचा को खराब मत होने दीजिए। धूप से बचाव के लिए बेहतरीन एसपीएफ की सनसक्रीम हमेशा साथ रखें..और उपयोग करें
यदि आपको किसी तरह की एलर्जी हैं तो डाक्टर से उपाय और दवाई पूछकर जाएँ। इससे आप और आपका परिवार सागर तट का भरपूर लुफ्त ले सकेगें। यदि वहाँ जाने के बाद किसी तरह की एलर्जी हो तो स्थानीय डाक्टर को जरूर दिखाएँ थोड़ी सी लापरवाही कभी-कभी बेहद महंगी पड़ जाती है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :