अब हेलीकॉप्टर से भी लगाई जा सकेगी गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक्रमा

मथुरा|
Widgets Magazine

 
 
मथुरा। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर के 'मुड़िया पूनों' मेले में की सात  कोसी परिक्रमा लगाने के लिए आने वाले तीर्थयात्री अब के जरिए हवाई परिक्रमा  भी लगा सकेंगे। गोवर्धन पहुंचने वाले श्रद्धालु इस सुविधा का लाभ अगले 2 दिन तक उठा  सकेंगे।
 
के उपनिदेशक दिनेश कुमार ने बताया कि मुड़िया पूर्णिमा मेले में  8 और 9 जुलाई को सुबह 9.30 बजे से शाम 5 बजे तक सरकारी हवाई सेवा प्रदाता कंपनी  पवनहंस के हेलीकॉप्टर तीर्थयात्रियों को हवाई परिक्रमा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।  इसका शुल्क प्रति व्यक्ति 2,499 रुपए होगा।
 
उन्होंने कहा कि इस सेवा के लिए वृंदावन, मथुरा और अड़ींग आदि कई स्थानों का  अवलोकन किया गया। अंतत: सेवा प्रदाता कंपनी के विशेषज्ञों की सलाह पर गोवर्धन के  डीएवी इंटर कॉलेज के खेल मैदान का चयन किया गया, वहीं पर अस्थायी हेलीपैड बनाया  गया है। 
 
पर्यटन सूचना अधिकारी प्रदीप टमटा एवं नगर मजिस्ट्रेट डॉ. बसंत अग्रवाल ने कहा कि  श्रद्धालु कॉलेज परिसर में पहुंचकर हेलीकॉप्टर की सेवाएं ले सकेंगे। पूरे परिक्रमा पथ का एक  चक्कर लगाने में 8 से 10 मिनट का समय लगेगा। बुकिंग सहायता के लिए फोन नंबर  94112-56859 पर संपर्क किया जा सकता है। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine