मुख पृष्ठ धर्म-संसार » ज्योतिष » ज्योतिष 2013 » मकर राशि और वर्ष 2013 (Capricorn)
पिछला|अगला
Capricorn
FILE

मकर- इस राशि व लग्न वालों का स्वामी शनि है। यह जातक मिली-जुली कदकाठी के, सुन्दर, अपने कार्य में दक्ष, राजनीतिज्ञ, कुशल प्रशासनिक क्षमता लिए होते हैं। शनि की स्थिति पर अन्य बातें निर्भर करती है। शनि ही इनके उत्थान व पतन का कारक होता है।

शुभ रत्न- सफायर शुभ रंग- आसमानी।

सेहत- स्वास्थ्य संबंधित मामलों में मौसमी बीमारी को छोड़ किसी बड़ी बीमारी की आशंका नहीं है। जो पहले से बीमार हैं वे भी सुधारजनक स्थिति पाएंगे।

दांपत्य जीवन- घर परिवार के मामलों में महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे। शुभ समाचार के साथ मंगल कार्य होने की संभावना है। मातृ पक्ष का सहयोग मिलेगा।

व्यवसाय- व्यापार-व्यवसाय के मामलों में यह वर्ष आपकी योग्यता पर निर्भर करता है कि, कितना लाभ पा सकते हैं। व्यवसाय की स्थिति पहले से उत्तम रहेगी।

नौकरीपेशा- नौकरीपेशा व्यक्ति सहयोग के साथ प्रगतिपूर्ण वातावरण पाएंगे। पदोन्नति के योग हैं। नवीन जगह पर जा सकते हैं। रोजगार हेतु प्रयास करें, लाभ होगा।

आर्थिक स्थिति- धन संबंधी मामलों में सावधानी रखना होगी। जोखिम के कार्यों में धन लगाने से बचना होगा। अकस्मात धन लाभ के योग नहीं हैं।

शत्रु पक्ष- शत्रु पर नजर रखना होगी। किसी भी प्रकार की वाद-विवाद की स्थिति से बचकर चलें। कोर्ट कचहरी के मामलों में लापरवाही ना करें।

नए साल में मकर राशि के सितार

पिछला|अगला
संबंधित जानकारी
Feedback Print