मुख पृष्ठ धर्म-संसार » ज्योतिष » ज्योतिष 2013 » धनु राशि और वर्ष 2013 (Sagittarius)
पिछला|अगला
धनु राशि का भविष्यफल
FILE

धनु- राशि व लग्न वालों का स्वामी गुरु है। अग्नि तत्व प्रधान होने से इनमें साहस, महत्वाकांक्षा, ईमानदारी, कार्य के प्रति सजगता, संगठन प्रियता होती है। यह जातक प्रशासनिक क्षेत्र में दक्ष होते हैं। गुरु की स्थिति पर अन्य बातें निर्भर करती हैं।

शुभ रत्न- पुखराज शुभ रंग- पीला।

सेहत- स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष ठीक रहेगा। कभी-कभी खानपान की गड़बडी से विपरीत असर भी देखने को मिल सकता है। अतः सावधानी बरतें।

दांपत्य जीवन- परिवारिक मामलों में मिलीजुली स्थिति का वातावरण रहेगा। वर्ष मध्य तक समाधान भी मिलेगा। शुभ कार्य हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुखद वातावरण रहेगा।

व्यवसाय- व्यापार-व्यवसाय से जुड़े व्यक्ति इस वर्ष कुछ नवीन कार्य योजनाओं में सफलता पा सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति पहले से मजबूत होगी।

नौकरीपेशा- नौकरीपेशा व्यक्ति भी अपने कार्य में सहयोग के साथ प्रगति पाएंगे। बेरोजगार, रोजगार हेतु प्रयास करें तो सफल होंगे। उन्नति के योग भी हैं।

आर्थिक स्थिति- आर्थिक मामलों में यह वर्ष बेहद प्रगति का रहेगा। आप अपने कार्य क्षेत्र में मजबती लाएं तब ही धन संबंधी समस्याओं का समाधान निकलेगा।

शत्रु पक्ष- शत्रु पक्ष के मामलों में विशेष सतर्कता की जरूरत है। किसी भी कार्य में लापरवाही नुकसानप्रद रह सकती है। कोर्ट विषयक मामलों में ध्यान रखें।

नए साल में धनु राशि के सितारे

पिछला|अगला
संबंधित जानकारी
Feedback Print