बिल्डर्स को योगी आदित्यनाथ के कड़े निर्देश, बोले...

लखनऊ| पुनः संशोधित बुधवार, 13 सितम्बर 2017 (08:25 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे के द्वारा तीन माह के अंदर 50 हजार मकानों का निर्माण कराया जाए। उन्होंने कहा कि बिल्डर और खरीदार आपसी संवाद से समस्याओं का हल निकालें। संवाद से रास्ता न निकलने पर प्रदेश सरकार को सख्त कदम उठाना पड़ेगा।
योगी ने कहा कि खरीदारों को उनका हक मिलना चाहिए। खरीदारों के हितों का संरक्षण राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि निर्मित परियोजनाओं का कार्य विश्वसनीय होना चाहिए तथा संबंधित विभागों से आवश्यक पूर्णता प्रमाण-पत्र भी प्राप्त किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को शास्त्री भवन में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे के तहत बिल्डर्स और बायर्स की समस्या के समाधान के लिए बुलाई गई बैठक में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। बैठक में बिल्डर्स तथा खरीदारों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि बिल्डर और खरीदार आपसी संवाद से समस्याओं का हल निकालें। संवाद से रास्ता न निकलने पर प्रदेश सरकार को सख्त कदम उठाना पड़ेगा। उन्होंने बिल्डर्स से कड़ी कार्रवाई की स्थिति न उत्पन्न करने की अपील करते हुए कहा कि वे राज्य सरकार की भावनाओं को समझकर प्रदेश के विकास में अपना अंशदान दें।

योगी ने कहा कि उपभोक्ता हितों से खिलवाड़ की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह के अलावा, एक उच्च स्तरीय समिति सम्पूर्ण प्रकरण पर विचार कर रास्ता निकालेगी। इस कार्य को समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :