मौसम अपडेट : ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना

पुनः संशोधित गुरुवार, 7 दिसंबर 2017 (21:26 IST)
भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी के ऊपर भारी दबाव क्षेत्र बनने के चलते ओडिशा के 10 से अधिक जिलों में कल से तेज हवाओं के साथ होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एवं इसके आसपास बन रहा दबाव क्षेत्र पिछले छह घंटे के दौरान 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर की दिशा में बढ़ रहा है और यह गोपालपुर के करीब 870 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित है।

दबाव क्षेत्र के उत्तर-पश्चिमोत्तर की दिशा में बढ़ने और नौ दिसंबर की सुबह तक उत्तर आंध्रप्रदेश एवं दक्षिण ओडिशा तटों तक पहुंचने की संभावना है। इसने बताया कि अगले 24 घंटे में इसके गहरे दबाव क्षेत्र में परिवर्तित होने की संभावना है।

बहरहाल उत्तर आंध्र प्रदेश एवं दक्षिण ओडिशा तटों के निकट पहुंचने पर दबाव क्षेत्र के हल्का कमजोर होने की संभावना है। स्थानीय मौसम विभाग के निदेशक एस सी साहू ने कहा कि इसके प्रभाव से तटीय जिलों एवं कोरापुट, गजपति एवं मलकानगिरी जिलों में कुछ स्थानों पर कल से बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। 10 दिसंबर तक तटीय जिलों एवं अंदरूनी जिलों में कई स्थानों पर व्यापक बारिश होने की संभावना है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :