Widgets Magazine

स्कूल बस पलटी, 25 बच्चे घायल

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 फ़रवरी 2017 (18:08 IST)
शिमला। मंडी जिले के डेहर में शुक्रवार सुबह एक स्कूल बस के पलटने और खाई में गिर जाने से 25 बच्चे घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ, जब बस चालक एक अन्य बस से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था।
 
समलोग गांव से डेहर के विवेकानंद पब्लिक स्कूल जा रही बस में 30 बच्चे सवार थे। हादसा यहां से 130 किलोमीटर दूर सुंदरनगर उपसंभाग में हुआ। मुख्य संसदीय सचिव सोहनलाल ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद बताया कि घायल बच्चों को सुंदरनगर अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद मंडी के जोनल अस्पताल में रेफर किया गया है।
 
उन्होंने कहा कि अधिकतर बच्चों को मामूली चोटें आई हैं जबकि आधा दर्जन बच्चों की कई हड्डियां टूट गईं लेकिन सभी की हालत खतरे से बाहर है। स्थानीय प्रशासन ने गंभीर रूप से घायल सभी बच्चों को तत्काल राहत के तौर 5,000 रुपए और साथ ही उनका मुफ्त इलाज करने का वादा भी किया है।
 
हादसे में बस चालक भी घायल हो गया है। चश्मदीद ने बताया कि हादसा बस चालक के एक अन्य बस से आगे निकलने की कोशिश करने पर हुआ। स्कूल में दूरदराज के गांवों से बच्चे पढ़ने आते हैं।
 
पुलिस ने बताया कि इस बीच एक अन्य घटना में निर्माण कंपनी के लिए काम करने वाले चालक की मौत उसके ट्रक के गड्ढे में गिरने के कारण हो गई। हादसा यहां से 70 किलोमीटर दूर निहारी के ठियोग-हतकोटी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ। मृतक की पहचान झांसी (उत्तरप्रदेश) के करन के तौर पर हुई है। (भाषा)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine