राजौरी में पाक गोलाबारी में जवान शहीद

श्रीनगर| सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: शनिवार, 15 जुलाई 2017 (19:53 IST)
श्रीनगर। पाक सेना ने पुंछ तथा राजौरी के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जबरदस्त गोलाबारी की है। पाक गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। सेना के दावानुसार, जवाबी कार्रवाई में उस पार भी भारी क्षति पहुंचाई गई है। इस बीच कुलगाम में सुरक्षाबलों पर हुए एक ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया।
राजौरी के मंजाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। सेना ने बताया कि सीमा पार से फायरिंग में जवान लांस नायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए। पाकिस्तानी सेना बिना किसी उकसावे के लगातार सीमा पर मोर्टार दाग रही है। सेना भी को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ समय से लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना फायरिंग की आड़ में आतंकियों को भारतीय सीमा में धकेलने की फिराक में है। भारतीय सेना की सीमा पर चौकसी के कारण सीमा पार से घुसपैठ पर अंकुश लगा है।

इस बीच दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आज आतंकवादियों के एक ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के एक अधिकारी के घायल होने की खबर है। इसकी जानकारी पुलिस ने दी। अधिकारी ने बताया कि अज्ञात आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक गश्ती दल पर यहां से 70 किलोमीटर दूर कुलगाम में हमला किया।

प्राथमिक सूचना के आधार पर उन्होंने बताया कि ग्रेनेड से हुए विस्फोट में सहायक उपनिरीक्षक राजिंद्र सिंह घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि पूरे इलाके की तत्काल घेराबंदी कर दी गई और हमलावरों की तलाश की जा रही है। घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसी भी आतंकवादी संगठन ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :