मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में बेकाबू हुई कांवड़ियों की भीड़, भगदड़ में कई घायल

Last Updated: सोमवार, 13 अगस्त 2018 (12:57 IST)
मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में स्थित प्रसिद्ध बाबा गरीबनाथ मंदिर में सोमवार को सावन के तीसरे सोमवार को जलाभिषेक के लिए उमड़ी भीड़ के दौरान भगदड़ में कई कांवड़िए हो गए।
पावन गंगा के पहलेजा घाट से कलश में जल भरकर बड़ी संख्या में बाबा को जलाभिषेक करने के लिए आ रहे कांवड़ियों की भीड़ एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में आमगोला पुल पर अनियंत्रित हो गई। इस कारण वहां भगदड़ मच गई और बैरियर टूट गया।

हादसे में दो महिलाएं बेहोश हो गईं, जबकि कई कांवड़ियों को चोटें आई हैं। बेहोश महिलाओं को मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जिला प्रशासन एवं स्वयं सेवी संगठन-संस्थाओं की मुस्तैदी से भीड़ को नियंत्रित किया जा सका।
इससे पूर्व विख्यात मंदिर में जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ आज तड़के से मंदिर में जुट रही है। भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने शिवलिंग पर अरघा के माध्यम जलाभिषेक का प्रबंध किया है ताकि भक्त-श्रद्धालु गर्भगृह
में जाकर भगदड़ की स्थिति न पैदा कर दें।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :