Widgets Magazine

मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचा बिजली विभाग

Author अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 21 अप्रैल 2017 (19:21 IST)

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के घर आज की टीम पहुंची और 5 किलोवाट की जगह 40 किलोवाट क्षमता का मीटर लगा दिया। यही नहीं, बिजली विभाग ने लगाते हुए मुलायम के हाथों में 4 लाख 11 हजार 665 का बिल भी थमा दिया। मुलायम को अधिभार का भुगतान करने के लिए एक महीने की मोहलत दी गई है।  
 
बिजली विभाग के एसडीओ आशुतोष वर्मा से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुलायम सिंह यादव के घर पर लगा मीटर संख्या पी.एफ.005114624063 और कनेक्शन संख्या डी.वी_945074 है। उनके यहां पहले 5 किलोवाट का मीटर लगा था लेकिन उनके बिजली लोड बढ़वाने के प्रार्थना पत्र के मद्देनजर 40 किलोवाट की क्षमता वाला मीटर लगाने विभाग की टीम गई थी। 
वर्मा ने बताया कि लोड बढ़वाना और घटवाना तो ग्राहक पर निर्भर करता है। ग्राहक प्रार्थना पत्र देकर अपना बिजली लोड बढ़वाता है और तभी स्वीकृत करवाता है और जिसे हम लोग भी चेक करते हैं। मेरे आने से पहले लोड बढ़वाने के लिए कहा गया होगा।
 
वर्मा ने कहा, मैं तो अभी आया हूं। प्रार्थना पत्र लगभग 2-3 महीने पहले का होगा। पहले मीटर उपलब्ध नहीं थे, अब आए हैं तो लगाने गए थे। हां, जब से उन्होंने लोड बढ़वाने का प्रार्थना पत्र दिया है, तब से लेकर आज तक का अधिभार उनसे लिया जाएगा।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine