कश्मीर में चीन की भूमिका पर विस्तृत ब्यौरा दें महबूबा : उमर अब्दुल्ला

पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (21:11 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में प्रमुख विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में बिगड़ती सुरक्षा-व्यवस्था में की भूमिका और संलिप्तता को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को विस्तार से बताने की जरूरत है।






अब्दुल्ला ने कहा कि उनके छह वर्ष के शासनकाल के दौरान कोई खुफिया रिपोर्ट नहीं मिली, जिसमें कश्मीर में चीन के हस्तक्षेप की बात हुई हो। हालांकि लद्दाख क्षेत्र में कभी-कभी घुसपैठ की घटनाएं जरूर हुई थीं। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर श्री अब्दुल्ला ने लिखा, मुख्यमंत्री को जम्मू-कश्मीर खासकर कश्मीर घाटी में बिगड़ती सुरक्षा-व्यवस्था पर चीन की भूमिका स्पष्ट करने की जरूरत है।




सुश्री मुफ्ती की बात का समर्थन करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी कश्मीर घाटी में बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्था के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराने संबंधी बयान का जिक्र करते हुए श्री अब्दुल्ला ने कहा कि दो मुख्यमंत्रियों ने चीन की भूमिका पर सवाल उठाया है। संसद में इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए और सरकार को इस पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।




दिल्ली में 15 जुलाई को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद सुश्री मुफ्ती ने कहा था कि दुर्भाग्यवश अब चीन ने भी जम्मू-कश्मीर में हस्तक्षेप करना शुरु कर दिया है।
(वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :