एमबीए परीक्षा का पर्चा व्हाट्स एप पर लीक

औरंगाबाद| पुनः संशोधित मंगलवार, 2 जनवरी 2018 (08:42 IST)
औरंगाबाद। एमबीए पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा का पर्चा एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये सोमवार को यहां लीक होने के बाद तीन छात्रों को हिरासत में लिया गया।
एक अधिकारी ने बताया कि परीक्षा कक्ष में सवालों को हल कर रहे एक एमबीए छात्र ने कथित तौर पर व्हाट्स एप के जरिये प्रश्न पत्र अपने मित्रों को भेजा। इसके बाद अधिकारियों ने परीक्षा रद्द कर दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना के सिलसिले में तीन छात्रों को हिरासत में लिया है। यह घटना शहर के वसंतराव नाइक कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर हुई।

डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय 26 दिसंबर से एमबीए फर्स्ट टर्म की परीक्षा आयोजित कर रहा है।
एक परीक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रबंधकों के लिये एकाउन्टिंग का प्रश्न पत्र हल कर रहे शेख अमजद कलीम ने परीक्षा कक्ष के बाहर अपने दो मित्रों को ‘फ्यूचर मैनेजर्स’ नाम के व्हाट्स एप ग्रुप पर प्रश्न पत्र की तस्वीर भेज दी।

राहगीरों ने दोनों युवकों को कॉलेज परिसर में एक पेड़ के नीचे प्रश्न पत्र हल करते देखा और अधिकारियों को सतर्क किया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि शेख के दोनों मित्र एमबीए पाठ्यक्रम के छात्र हैं या नहीं। घटना के बाद विश्वविद्यालय ने परीक्षा रद्द कर दी और अब इस पेपर की परीक्षा तीन जनवरी को होगी।
विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि तीन छात्रों के तीन साल तक परीक्षा में बैठने पर रोक लगा दी गई है। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि शेख कैसे परीक्षा कक्ष के भीतर मोबाइल लेकर गया। अब तक मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :