मातृशक्ति के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की कवायद

Last Updated: रविवार, 10 जून 2018 (19:11 IST)
- शैलेन्द्र दुबे

होशंगाबाद। एक ओर जहां केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा अपने सहयोगियों की मान-मनौव्वल में जुटी है वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मुखिया मातृशक्ति के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की कवायद करते दिखाई दे रहे हैं। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शनिवार को में शिरकत करने होशंगाबाद पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने यहां महिला सशक्तिकरण पर ज़ोर देते हुए कहा कि हमने प्रदेश की पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है जिसके कारण आज आधी से अधिक पंचायतों में महिला जनप्रतिनिधि हैं। सीएम ने राज्य सरकार की नौकरियों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के प्रयास का भी जिक्र किया।

मुख्यमंत्री ने अपनी लोकप्रिय लाड़ली लक्ष्मी योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इस योजना के अन्तर्गत लगभग 27 लाख 80 हज़ार बेटियों को उनके 21 वर्ष पूर्ण होने पर 33 हज़ार करोड़ रुपए का भुगतान होगा। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा, प्रभारी मंत्री जालमसिंह पटेल, सांसद राव उदयप्रताप सिंह, विधायक सरताजसिंह, विधायक विजयपास सिंह, विधायक ठाकुर दास नागवंशी, नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल, खनिज विकास निगम अध्यक्ष शिव चौबे एवं वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह उपस्थित थे।

कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन : भाजपा महिला मोर्चा के मातृशक्ति सम्मेलन में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का कांग्रेस ने विरोध किया। स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने अपने विरोध प्रदर्शन के चलते सीएम को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया, किंतु पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में ले लिया गया। कुछ कांग्रेसियों ने अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए काले कपड़े पहनकर कार्यक्रम स्थल तक जाने का प्रयास भी किया किंतु पुलिस बल द्वारा उनका यह प्रयास असफल
कर दिया गया।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :