गुरुद्वारे के ग्रंथी को बंधक बनाकर लूटपाट

सहारनपुर| Last Updated: शनिवार, 20 मई 2017 (15:04 IST)
सहारनपुर। में जिले के थाना बेहट के अंतर्गत बीती रात दर्जनभर हथियारबंद बदमाशों ने छत के रास्ते एक गुरुद्वारे में घुसकर वहां सो रहे ग्रंथी और उनके परिवारों को बंदूक के दम पर बधंक बना लिया। ग्रंथी और उसके परिजनों को बनाने के बाद बदमाश सोने-चांदी के आभूषण समेत 45 हजार रुपए की नकदी और गुरुद्वारे का दानपात्र तथा मोबाइल लूटकर फरार हो गए।
इस घटना को लेकर सिख समाज में नाराजगी बनी हुई है। अपर पुलिस अधीक्षक प्रबल प्रताप सिंह ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात डेढ़ बजे थाना बेहट के अंतर्गत शाकुम्भरी देवी मार्ग पर ग्राम भागूवाला के पास मोहल्ला प्रेमनगर स्थित गुरुद्वारे में एक दर्जन से अधिक हथियारबंद बदमाशों ने गुरुद्वारे के अंदर सो रहे ग्रंथी सरदार चरण सिंह, अतर सिंह और विजय सिंह के परिजनों को बंदूक के दम पर बंधक बना लिया और 1 घंटे तक की घटना को अंजाम देकर घर में रखी 45 हजार रुपए की नकदी, सोने-चांदी के आभूषण और गुरुद्वारे का दानपात्र तथा मोबाइल लूटकर फरार हो गए।
सिंह ने बताया कि बदमाशों ने सभी को हथियारों से आतंकित करते हुए एक कमरे में बंद कर दिया और घटना को अंजाम देने के बाद वे छत के रास्ते फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद परिजनों ने किसी तरह गुरुद्वारे से बाहर आकर शोर मचाया और आसपास के लोगों को इकट्ठा करते हुए थाना बेहट को घटना की सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके में बदमाशों की तलाश की। हालांकि पुलिस बदमाशों की तलाश करने में नाकाम रही। उधर, इस घटना को लेकर सिख समाज मे रोष बना हुआ है। जिले के सिख समाज ने पुलिस से घटना का खुलासा करने की मांग की है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :