Widgets Magazine
Widgets Magazine

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा का 'मिशन 150'

नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 20 मार्च 2017 (14:56 IST)
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद भाजपा ने इस वर्ष अंत में होने वाले गुजरात चुनाव पर ध्यान केंद्रित करते हुए 'मोदी लहर' के सहारे 'मिशन 150' हासिल करने की पहल शुरू की है।

 
भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने इस बारे में पूछे जाने पर बताया कि गुजरात निश्चित तौर पर हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम 'मिशन 150' के जरिए गुजरात अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। निश्चिय ही स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा को मिली सफलता इस बात का प्रमाण है कि उत्तरप्रदेश की तरह ही गुजरात में भी हम भरपूर सफलता हासिल करेंगे।
 
गुजरात में विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर लगाए जा रहे हैं जिस पर लिखा है- 'यूपी में 325, गुजराज में 150'। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए भाजपा मोदी लहर का लाभ उठाना चाहती है। राज्य में पिछले 19 वर्षों से भाजपा सत्ता में है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी 4 बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे।
 
इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के समक्ष कई तरह की चुनौतियां हैं जिसमें से एक प्रमुख चुनौती पटेल समुदाय को आरक्षण की मांग करने से संबंधित पाटीदार आंदोलन है। इस आंदोलन की अगुवाई हार्दिक पटेल कर रहे हैं। इसके साथ ही उना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में दलितों पर कथित अत्याचार के मामले में विपक्ष के आरोप एवं उनसे जुड़े घटनाक्रम भी एक बड़ी चुनौती है।
 
हालांकि भाजपा नेता का कहना है कि इन घटनाओं के बाद कुछ समय पहले हुए स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा को सफलता मिली है इसलिए लोग प्रधानमंत्री मोदी के 'सबका साथ, सबका विकास' की पहल के साथ हैं। (भाषा)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine