ढोंगी बाबा ने फेंका ऐसा जाल, दहशत में महिला ने दे दिए गहने

कानपुर देहात| अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 13 सितम्बर 2017 (14:25 IST)
कानपुर देहात। ढोंगी बाबाओं ने एक महिला पर खौफ का ऐसा जाल फेंका कि के मारे उसने पूजा के लिए उन्हें जेवर व रुपए दे दिए। पैसे मिलते ही वह रफूचक्कर हो गए।

मंदिर से घर लौट रही इस महिला से बाबा ने पूछा कि बेटी कहां जा रही है बाबा जी भगवान के दर्शन कर वापस अपने घर जा रही हूं। बेटी तुम बहुत भाग्यशाली हो, लेकिन तुम्हारे ऊपर एक खतरा मंडरा रहा है।

बाबाजी कैसा खतरा? बेटी नक्षत्रों के मुताबिक बहुत जल्द तुम्हारे ऊपर बहुत बड़ी विपदा आने वाली है। बाबा जी कैसी विपदा? बेटी हो सकता है कि तुम्हारा पति तुम्हारे साथ ना रहे। क्या मतलब बाबाजी? नक्षत्रों के मुताबिक तुम्हारे पति की मौत होने वाली है।
लेकिन, तुम परेशान मत हो इसका उपाय हमारे पास है। बस इसके लिए पूजा करनी होगी अगर तुम कहो तो पूजा की तैयारी कर लेते हैं। ऐसा ही कुछ दो ढोंगी बाबाओं ने कहकर महिला से जेबर और रुपए ले लिए और उसे चकमा देकर फरार हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार रूरा थानाक्षेत्र के गदनपुर गांव निवासी प्राइवेट कर्मी की पत्नी ममता सुबह रूरा के बालाजी मंदिर गई थी। ममता के मुताबिक वह मंदिर से पूजा कर वापस घर लौट रही थी मंदिर के कुछ दूरी पहुंचने उन्हें दो ढोंगी बाबा मिले और उनके पति के विपत्ति होने की बात बताते हुए मौत हो जाने की भय दिखाने लगे।

ममता ने बताया कि दोनों ढोंगियों ने परेशानी से निपटारे के लिए पूजा करने के लिए कान के आभूषण व रुपए मांगे और मंदिर में पूजा करने की बात कहने लगे।

पीड़ित महिला टप्पेबाजों की बातों में आकर रुपए और कान के आभूषण दे दिए। टप्पेबाज महिला को मंदिर बैठाकर पूजा का सामान लाने की बात कहकर चले गए। जब आंधे घंटे बाद ढोंगी बाबाओं के न आने पर महिला टप्पेबाजी का शिकार समझकर आनन-फानन में डायल 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।
रूरा थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर मिली है। पुलिस महिला द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर टप्पेबाजों की तलाश कर रही है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :