छत्तीसगढ़ में भाजपा ने कमर कसी, दिग्गजों का ध्यान संगठन की मजबूती पर

रायपुर| Last Updated: गुरुवार, 14 जून 2018 (22:56 IST)
रायपुर। कर्नाटक चुनाव से सबक लेते हुए भाजपा ने छत्तीसगढ़ में अपनी चुनाव तैयारी तेज कर दी है। पार्टी यह चुनाव भी मुख्यमंत्री रमनसिंह के नेतृत्व में ही लड़ने जा रही है।
राज्य में भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता हाल ही में राज्य का दौरा कर चुके हैं तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुरुवार को राज्य में आने वाले हैं।

हाल ही में उत्तर प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर भाजपा को हराने के बाद यहां भी विपक्ष एकजूट होकर चुनाव लड़ सकता है। कांग्रेस की इस रणनीति को लेकर यहां भाजपा पहले से ही सजग होना चाहती है। बहरहाल कांग्रेस और अजित जोगी के बीच के मतभेद से यहां भाजपा और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना कम ही दिखाई दे रही है
पार्टी कार्यकर्ता मोदी और रमन सिंह सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री रमन सिंह पिछले 15 सालों से राज्य की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में पार्टी को सत्ता विरोधी लहर का सामना भी करना पड़ सकता है। बहरहाल पार्टी को राज्य में फिर सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरी ताकत से लड़ना होगा और पार्टी भी इसके लिए संगठन की मजबूती पर ध्यान दे रही है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :