अखिलेश की इफ्तार पार्टी में नहीं शामिल हुए मुलायम

पुनः संशोधित मंगलवार, 20 जून 2017 (00:02 IST)
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के रोजा इफ्तार कार्यक्रम में सपा संस्थापक और वरिष्ठ नेता आजम खान ने शिरकत नहीं की। इससे अखिलेश और मुलायम खेमे की आपसी नाराजगी एक बार फिर जाहिर हो गई।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से पार्टी प्रदेश कार्यालय पर आलीशान इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया, लेकिन सबकी निगाहें इस बात पर लगी थीं कि इसमें सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, आजम खान और अखिलेश के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी चाचा शिवपाल यादव शरीक होते हैं या नहीं।

इस इफ्तार पार्टी में मुलायम, आजम और शिवपाल ने शिरकत नहीं की। इससे अखिलेश और मुलायम खेमे की आपसी नाराजगी एक बार फिर जाहिर हो गई। बहरहाल, इस इफ्तार कार्यक्रम में खालिद रशीद फरंगी महली, जफरयाब जीलानी जैसे मुस्लिम नेताओं के अलावा सपा नेताओं अहमद हसन, किरणमय नन्दा समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं ने शिरकत की।
मालूम हो कि गत एक जनवरी को हुए सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम की जगह अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था, जबकि शिवपाल को सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। बाद में कई अन्य मुद्दों को लेकर भी अखिलेश और मुलायम के बीच मतभेद खुलकर सामने आए थे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :