दुर्घटना पर किसान को मिलेंगे 6 लाख रुपए...

पुनः संशोधित बुधवार, 24 मई 2017 (23:17 IST)
जयपुर। राजस्थान में सहकारिता से जुड़े किसानों को अब दुर्घटना पर छह लाख रुपए का बीमा मिलेगा। इसके लिए अपेक्स बैंक एवं दि न्यू इण्डिया एश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड के बीच बुधवार को एक समझौता (एमओयू) हुआ। इस योजना से सहकारी बैंकों से जुड़े ग्राहक भी लाभ ले सकते हैं।


इसके लिए अपेक्स बैंक एवं दि न्यू इण्डिया एश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड के बीच बुधवार को एक समझौता (एमओयू) हुआ। इसके तहत व्यक्तिगत दुर्घटना होने पर किसान को छह लाख रुपए का बीमा देय होगा। एमओयू पर अपेक्स बैंक की ओर से प्रबंध निदेशक विद्याधर गोदारा एवं दि न्यू इण्डिया एश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड मुम्बई की ओर से उप महाप्रबंधक आर. असाईथाम्बी ने हस्ताक्षर किए।



गोदारा ने बताया कि इस संबंध में बजट सत्र के दौरान की गई घोषणा के तहत यह एमओयू किया गया है। इससे प्रदेश के लगभग पच्चीस लाख किसानों को फायदा मिलेगा। उन्होंने बताया कि पूर्व में राज सहकार व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना के तहत किसानों को पांच लाख रुपए का बीमा दिया जा रहा था।





उन्होंने बताया कि इस व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना से सहकारी बैंकों से जुडे ग्राहक भी लाभ ले सकते हैं। केन्द्रीय सहकारी बैंकों से जुड़े किसानों के साथ भूमि विकास बैंकों से जुड़े किसान को भी योजना के दायरे में लाया गया है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :