आप नेता 25 लाख की लूट के मामले में गिरफ्तार

पुनः संशोधित सोमवार, 20 मार्च 2017 (08:04 IST)
मौजपुर। मौजपुर इलाके में हुई 25 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेता सहित छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से 16 लाख रुपए नकद, मोबाइल फोन और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद कर ली है। आरोपी आप पार्टी की यूथ विंग जाफराबाद का अध्यक्ष है। पुलिस का दावा है कि लूट के माले को ठिकाने लगाने में भी उसकी अहम भूमिका रहती थी।
पुलिस उपायुक्त एके सिंगला के अनुसार इंदिरापुरम निवासी विपुल जैन केमिकल का कारोबार करते हैं। बीते 12 मार्च को वह जाफराबाद इलाके में अपने किसी रिश्तेदार से मिलने गए थे। उसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर उनका बैग लूट लिया। इसमें 25 लाख रुपये नकद, मोबाइल फोन एवं कुछ दस्तावेज रखे हुए थे।
 
वारदात के दौरान आसपास मौजूद लोगों ने एक बदमाश को मौके पर पकड़ लिया था। बचने के लिए उसने गोली चलाई, जिसके लगने से नरेश नामक युवक घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंची पुलिस को पकड़ा गया बदमाश सौंप दिया। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर आरोपी नदीम उर्फ फुरकान को गिरफ्तार कर लिया।
 
वह इस लूट का मुख्य आरोपी था। उसके खिलाफ पहले भी सिविल लाइंस थाने में लूट के दो मामले दर्ज थे। हालांकि मौके से उसके दो साथी रुपये लूटकर फरार होने में कामयाब रहे। सीलमपुर एसीपी शशांक जयसवाल की देखरेख में जाफराबाद थानाध्यक्ष विवेक त्यागी की टीम ने अन्य आरोपियों की तलाश शुरु की। कुछ ही दिनों में पुलिस ने जितेन्द्र उर्फ जॉनी, मो. यूसुफ, नावेद, नजीब और शबाब को गिरफ्तार कर लिया। 
 
छानबीन में पता चला कि नजीब आप पार्टी का नेता है। गिरफ्तार नजीब और नावेद सगे भाई हैं। पूछताछ में आरोपियों ने सिविल लाइंस, बाड़ा हिन्दू राव, पुश्ता उस्मानपुर, सीलमपुर, जाफराबाद याआदि जगहों पर 20 से अधिक लूट की हैं। (एजेंसी)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :