प्रयागराज में 35 गायों की मौत से खलबली, प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप

Cow
पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 जुलाई 2019 (11:08 IST)
उत्‍तर प्रदेश के में 35 गायों की हो गई। इस मामले में प्रशासन पर गायों के रखरखाव को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लग रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन का कहना है कि गायों की मौत की वजह आकाशीय बिजली गिरना है।
खबरों के मुताबिक, प्रयागराज में 35 से अधिक गायों की मौत होने से खलबली मच गई है। इस मामले में एक ओर प्रशासन पर गायों के रखरखाव को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लग रहा है, जबकि प्रशासन गायों की मौत की वजह आकाशीय बिजली बता रहा है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि गायों की मौत भूख और प्यास के कारण हुई है, कोई आकाशीय बिजली गिरी ही नहीं।

स्थानीय लोगों के अनुसार, जब से कांदी गांव में गौशाला का निर्माण हुआ है प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया। 3 दिन से लगातार मूसलधार बारिश के चलते गौशाला तालाब में तब्दील हो गई। इसके दलदल में फंसकर गोवंशों की मौत हो गई।
ग्रामीणों ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर बिजली गिरती तो यहां के लोगों को पता नहीं चलता? अगर बिजली गिरती तो पानी में सारे जानवर मर गए होते। इस गौशाला में कोई टिनशेड भी नहीं है और पिछले कई दिनों से ज्यादातर गाएं खुले आसमान में बारिश में भीग रही थीं।

उल्लेखनीय है कि इस गोशाला को सरकारी सहायता से चलाया जाता है और प्रति गाय चारे के लिए शासन 30 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से राशि देता है।
सांकेतिक फोटो

 
-->

और भी पढ़ें :