Widgets Magazine

ऑल यूएसए कम्यू‍न‍िटी कॉलेज की टीम में शीतल सिंह भी शामिल

Last Updated: गुरुवार, 20 जुलाई 2017 (10:45 IST)
न्यू यॉर्क। 'द ऑल यूएसए कम्युनिटी कॉलेज की अकादमिक टीम में दो वर्षीय कॉलेज छात्रों को अकादमिक श्रेष्ठता और बौद्धिक क्षमता का कक्षाओं से बाहर निकाल कर समाज की सेवा में लगाने की बात कही गई।' इस आशय की श्रेष्ठता को सम्मान देने के लिए सोसायटी ने कॉलेज छात्रों का इस तरह सम्मान किया।
 
इस सम्मान के लिए करीब 20 छात्रों को नामित किया गया और इनमें से प्रत्येक पांच हजार डॉलर की छात्रव‍ृति भी दी गई। इस आशय की जानकारी इंडियावेस्ट डॉट कॉम पर दी गई है।  
 
छात्रवृत्तियों के अलावा, प्रत्येक छात्र को राष्ट्रपति के साथ नाश्ता कराया गया। यह सम्मान अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ कम्य‍ुनिटी कॉलेज्स के वार्षिक सम्मेलन के दौरान रखा गया था। शीतल सिंह इलिनॉयस में ओकटन सामुदायिक कॉलेज की छात्रा हैं।
 
ओकटन कम्युनिटी कॉलेज की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि देश के शीर्ष कम्युनिटी कॉलेज्स के छात्र और राज्य के कॉलेज छात्रों में से एक का अनुभव निजी तौर पर अच्छे रहा। हमें बताया गया कि ' हमने कहां से शुरू किया और आज मैं कहां हूं। वास्तव में, मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी।'  
 
सिंह ओकटन्स'स सोसायटी ऑफ वीमन इंजीनियर्स की संस्थापक अध्यक्षा हैं और उन्होंने एक सरकारी छात्र के तौर पर काम भी किया। वे पहली पीढ़ी की छात्रा रही हैं। ऑक्टन्स में अपनी डिग्री हासिल करने के बाद वे देश में साइबर सिक्यूरिटी के चार वर्षीय कोर्स में भाग लेंगी।
 
उन्होंने कहा कि मेरे सपनों को साकार करने और बाधाओं में अपनी प्रेरणा ने आगे बढ़ाया। सुश्री सिंह ने कहा कि मैं अपने पीछे एक विरासत छोड़ जाना चाहती हूं जोकि भावी पीढि़यों के लिए सहायक का काम करे। यह प्रोग्राम फॉलेट हायर एजूकेशन ग्रुप द्वारा प्रायोजित किया गया था जिसमें अमेरिकन एसोशिएशन ऑफ कम्युनिटी कॉलेज्स ने भी सहयोग दिया।
 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine