Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine

अमेरिकाः सीमा वर्मा ने गीता पर हाथ रख ली शपथ

Last Updated: बुधवार, 15 मार्च 2017 (15:51 IST)
वॉशिंगटन। डॉनल्ड ट्रंप प्रशासन में स्वास्थ्य देखभाल से संबंधित एक शीर्ष पद के लिए चुनी गईं भारतीय-अमेरिकी नागरिक सीमा वर्मा को उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने मंगलवार को शपथ दिलाई। सीमा ने अपने परिवार के सदस्यों की मौजदूगी में भगवदगीता पर हाथ रख कर शपथ ली। सीमा को 'मेडिकेयर ऐंड मेडिकेड सर्विसेज' का ऐडमिनिस्टर नियुक्ति किया गया है।
 
oath
इस दौरान सीमा के पति संजय,बेटी माया और बेटा सीन, मां और बहन भी मौजूद थीं। पेंस ने इस दौरान कहा, 'राष्ट्रपति ने आपको डी.सी में अपनी दक्षता का इस्तेमाल करने के लिए कहा है। हमें भरोसा है कि आप अमेरिका को विश्व के सबसे अच्छी हेल्थकेयर सिस्टम बनने में मदद करेंगी।' मंगलवार को ही सीनेट में हुए मतदान में 43 के मुकाबले 55 वोट से वर्मा के नाम को मंजूरी दी। 
 
वाइट हाउस ने उन्हें 'निर्विवाद रूप से योग्य' बताया है। पेंस ने शपथ ग्रहण से जुड़ी तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, 'राष्ट्रपति ने हेल्थकेयर सिस्टम में सुधार को शीर्ष प्राथमिकता दी है। सीमा वर्मा के रूप में उन्होंने बेहतरीन चुनाव किया है।'
 
.@POTUS has made reforming our nation's healthcare system a top 
 
priority. In Seema Verma, he's made an exceptional choice to lead 
 
@CMSGov. pic.twitter.com/6OYbX1qD6g
— Vice President Pence (@VP) March 14, 2017

स्वास्थ्य नीति सलाहकार सीमा वर्मा इंडियाना सहित अमेरिका के कई राज्यों में स्वास्थ्य देखरेख सुधारों की प्रमुख योजनाकार रही हैं। वॉइट हाउस के प्रेस सेक्रटरी सीन स्पाइसर ने इससे पहले एक संक्षिप्त वार्ता में कहा था कि राष्ट्रपति ट्रंप ऐडमिनिस्टर वर्मा को अपनी टीम में चाहते थे, विशेषकर जब अमेरिकी प्रशासन स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार के लिए ग्राउंडवर्क कर रही है।
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine