भारतवंशी ने ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित हस्तियों के चित्रों की लगाई प्रदर्शनी


मेलबोर्न|
 
 
मेलबोर्न। भारतवंशी एक व्यक्ति ने क्रिकेट हस्ती शेन वार्न और रिकी पोंटिंग जैसी 50  प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई लोगों के चित्रों की एक प्रदर्शनी लगाई है।
 
में रहने वाले ने बुधवार को दो दिवसीय प्रदर्शन लगाई थी और  संसद स्पीकर कोलिन ब्रूक्स, बहुसांस्कृतिक मंत्री रोबिन स्कॉट, भारतीय महावाणिज्यदूत  मनिका जैन और भारतीय समुदाय के अन्य सदस्यों ने इस प्रदर्शनी को जनता के लिए  खोला।
 
50 मीटर के कैनवास पर बनाए गए चित्रों में 17वीं सदी से लेकर अभी तक की ऑस्ट्रेलिया  की संस्कृति और इतिहास का वर्णन करने वाली राजनीति, खेल से लेकर फिल्मी जगत की  हस्तियों के चित्र शामिल हैं।
 
चित्रकार एवं संगीतकार प्रभाकर ने कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया की गहरी संस्कृति और इतिहास  से प्रेरित हैं और गहराई से इस पर शोध करने के बाद उन्होंने इतिहास से कुछ मशहूर  हस्तियों और अन्य कम जाने-पहचाने चेहरों का चयन किया। सभी चित्रों को बनाने में उन्हें  18 महीने का समय लगा।
 
बडौदा स्कूल ऑफ आर्ट्स के पूर्व छात्र प्रभाकर ने कहा कि उनके सबसे पसंदीदा चित्र  मशहूर इंजीनियर और सबसे अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले रॉबर्ट  मेन्जीस के हैं। प्रदर्शनी में शामिल अन्य हस्तियों में एडी कोइकी माबो, कैथी फ्रीमैन, शेन वार्न, रिकी पोंटिंग, स्टीव इरविन और जूलिया गिलार्ड हैं। (भाषा)
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :