Widgets Magazine

सुरक्षाकर्मी ने हटाया मुस्लिम छात्रा का हिजाब

वॉशिंगटन। अमेरिका में 15 वर्षीय एक मुस्लिम लड़की ने अपने स्कूल के सुरक्षाकर्मी पर आरोप लगाया है कि साथी छात्र के साथ तकरार के बाद उसने जबरदस्ती उसका हिजाब हटा दिया और उसे हथकड़ी लगा दी। लड़की ने आरोप लगाया है कि छात्र ने उसे एक 'आतंकवादी' भी कहा। 
 
अखबार 'स्टार ट्रिब्यून' के मुताबिक, इस घटना के बाद ऐपल वैली हाईस्कूल, मिनेसोटा के सुरक्षाकर्मी को प्रशासनिक छुट्टी पर भेज दिया गया है। मुस्लिम लड़की ने स्कूल सुरक्षाकर्मी पर अत्यधिक बल प्रयोग का आरोप लगाया था। ऐपल वैली स्कूल के प्रवक्ता ने कहा कि झगड़े की जांच पूरी होने तक सुरक्षाकर्मी छुट्टी पर रहेगा। 
 
15 वर्षीय मुस्लिम छात्रा को गिरफ्तार करने के साथ ही स्कूल से निकाल दिया गया था। काउंसिल ऑफ अमेरिकन इस्लामिक रिलेशंस (CAIR) के मिनेसोटा चैप्टर ने कहा कि छात्रा ने बताया कि उसे एक छात्र द्वारा मौखिक रूप से प्रताड़ित किया गया और 'आतंकवादी' कहा गया। 
 
समूह ने कहा कि छात्रों के बीच तकरार पर सुरक्षाकर्मी ने स्कूल में तैनात एक पुलिस अधिकारी के साथ हस्तक्षेप किया। लड़की को ऐपल वैली पुलिस विभाग ले जाया गया और पूछताछ करने के बाद छोड़ा गया। CAIR चाहता है कि मुस्लिम छात्रा के खिलाफ कथित तौर पर अत्यधिक बल प्रयोग के लिए सुरक्षाकर्मी और पुलिस अधिकारी के खिलाफ जांच की जाए। 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine