Widgets Magazine

माधुरी हेगडे जेनेटिक फाउंडेशन बोर्ड के ‍ल‍िए नामित

Last Updated: मंगलवार, 8 अगस्त 2017 (11:36 IST)
मैसाचुसेट्‍स। जेनेटिक और जीनोमिक मे‍‍‍ड‍िसिन बोर्ड ने चार अगस्त को घोषणा की है कि भारतीय अमेरिकी माधुरी हेगडे को संस्थान के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए चुनी गई हैं। विदित हो कि वाल्थम मैसाचुसेट्‍स स्थित परकिनएल्मर इन्कॉ से जुड़ी हुई हैं। 
 
विदित हो कि एसीएमजी फाउंडेशन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के अध्यक्ष डॉ. ब्रूस आर. कोर्फ ने एक बयान में कहा है कि 'हमें खुशी है कि डॉ. हेगडे को फाउंडेशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए चुना गया है। उन्हें दो वर्ष के लिए चुना गया है और उन्हें इस अवध‍ि के बाद फिर से चुना जा सकता है। जेनेटिक और जीनोमिक टेस्टिंग के क्षेत्र में  गहरा अनुभव है और वे कॉलेज की एक लंबे समय से सदस्य रही हैं और वे कॉलेज और फॉउंडेशन की समर्थक रही हैं।'
 
व‍िदित हो कि डॉ. हेगडे ने 2016 में परकिनएल्मर की वाइस प्रेस‍िडेंट और ग्लोबल जेनेटिक लैबोरेट्री सर्विसेज की चीफ साइंटिफिक ऑफीसर रही हैं। इससे पहले वे एमोरी यूनिविर्सिटी के ह्यूमन जेनेटिक्स डिपार्टमेंट में ह्यूमन जेनेटिक्स की प्रोफेसर रही हैं।

इससे पहले वे जॉर्जिया, एटलांटा और ह्यूस्टन, टेक्सास के कॉलेजों में भी अध्यापन कर चुकी हैं। उन्होंने ऑकलैंड यूनिवर्सिटी, न्यूजीलैंड से डॉक्ट्रेट हा‍स‍िल की है और उन्होंने बेलर कॉलेज ऑफ मेडिसिन से मॉलीक्यूलर जे‍नेटिक्स में पोस्टडॉक्टोरल फेलोशिप भी पूरी की है। वे मुंबई यूनिविर्सिटी से मास्टर डिग्री भी ले चुकी हैं।    
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine