भारतीय मूल के हृदयरोग विशेषज्ञ हेल्थकेयर धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

वॉशिंगटन|


वॉशिंगटन। अमेरिका के नेवादा में भारतीय मूल के एक हृदयरोग विशेषज्ञ को निषिद्ध दवा का गैरकानूनी रूप से वितरण करने और हेल्थकेयर के क्षेत्र में धोखाधड़ी करने के में किया गया है।
आरोपी डॉ. देवेन्द्र पटेल नेवादा के रेनो शहर की संघीय अदालत में गुरुवार को पेश हुआ। उस पर नियंत्रित दवाएं जैसे कि और का वितरण करने के 36 आरोप और हेल्थकेयर धोखाधड़ी के 3 आरोप लगाए गए। गैरकानूनी रूप से दवाओं के वितरण में अधिकतम 10 साल जेल की सजा और हेल्थकेयर धोखाधड़ी में भी अधिकतम 10 साल जेल की सजा सुनाई जा सकती है।
संघीय अभियोजकों ने आरोप लगाया कि मई 2014 से सितंबर 2017 तक पटेल ने वैध चिकित्सकीय उद्देश्य के बगैर अपने मरीजों को निषिद्ध दवाएं लिखीं और उन सेवाओं की भी फीस ली, जो उसने दी ही नहीं। अमेरिका में वर्ष 2016 में अधिक मात्रा में दवा लेने से 64,000 लोगों की मौत हो गई। इनमें से ज्यादातर मौतें नशीली दवाएं लेने के कारण हुईं।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :