सेक्रामेंटो गैस स्टेशन अटेंडेंट की हत्या

Last Updated: बुधवार, 2 अगस्त 2017 (09:33 IST)
Widgets Magazine
सेक्रामेंटो, कैलिफोर्निया। सेक्रामेंटो गैस स्टेशन के भारतीय अमेरिकी अटेंडेंट सिमरन जीत सिंह की 25 जुलाई की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी। उनकी शेवरान गैस स्टेशन, सेक्रामेंटो, कैलिफोर्निया में चार गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। स्टोर क्लर्क मिस्बाह ने बताया कि उसने एक माह पहले ही रात की शिफ्ट का काम शुरू किया था। इंडिया वेस्ट डॉट कॉम का कहना है कि सिमरन जीत सिंह (21) के सीने पर चार गोलियां दागी गई थीं। सिमरन जीत, अमेरिकन रिवर कॉलेज में इंजीनियरिंग का छात्र भी था।   
 
पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि यह हेट क्राइम नहीं था क्योंकि मृतक के एक सहयोगी का उन तीन लोगों से झगड़ा हुआ था जिनमें एक ने सिमरन जीत सिंह को गोली मारी। पुलिस ने इस सिलसिले में एक 40 वर्षीय आरोपी अगले ही दिन गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि एक किशोर रमन जेवेला (15) ने गोली चलाई लेकिन फिर भी एक 23 वर्षीय युवक रूडोल्फो जावला को गोली मारने का आरोपी बनाया गया है। 

सिमरन जीत के एक दोस्त अमन सिंह का कहना है कि वह सिमरन को चंडीगढ़, मोहाली से जानता था। उनके परिवार पंजाब से हैं।  
 
घटना की शुरुआत का कारण वाद विवाद था लेकिन शराब के नशे में धुत लोगों ने इस बात पर गौर नहीं कि सिमरन जीत सिंह ने उन लोगों से एक शब्द भी नहीं बोला था। पुलिस का यह भी मानना है कि संभवत: आरोपियों का इरादा स्टेशन पर लूटपाट करना था और वे गैस स्टेशन के परिसर में नशे में टहल भी रहे थे। लेकिन ऐसा कुछ करने से पहले उन्होंने गोलियां चलाना शुरू कर दीं जिनसे सिमरन जीत सिंह की मौत हो गई। पुलिस ने इस सिलसिले में अलेक्जेंडर जावला को सेक्रामेंटो पुलिस स्टेशन पर बंदकर  रखा है।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।