Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine

अनुपम खेर को ‘ऑनर्ड गेस्ट ऑफ टेक्सॉस’ पुरस्कार

ह्यूस्टन|
ह्यूस्टन। बॉलीवुड अभिनेता को टेक्सॉस के ‘ऑनर्ड गेस्ट’ से नवाजा गया है।


 
के डिप्टी मेयर एड गोंजालेज ने टेक्सॉस के गवर्नर ग्रेग एबट की ओर से खेर को कल यह पुरस्कार प्रदान किया। 60 वर्षीय अनुपम खेर को द टेक्सॉस स्टेट सीनेट ने कुछ दिनों पहले ‘सीनेट प्रोक्लेमेशन’ से भी सम्मानित किया था।
 
दस्तावेज में कहा गया है, ‘अनुपम खेर लोन स्टार स्टेट के एक हैं। आपकी यात्रा के मौके पर मैं विविधताओं से भरपूर इस भूमि पर आपका स्वागत करता हूं।’ ह्यूस्टन एवं अमेरिका के 15 अन्य शहरों और कनाडा में अनुपम खेर के ‘मेरा मतलब वो नहीं था’ नाटक को जबरदस्त सफलता मिली है जिसके बाद उन्हें सिनेमा और कला जगत को योगदान देने के लिए विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।
 
खेर ने कहा, ‘ईश्वर दयालु है। मैं एक भारतीय अभिनेता के तौर पर सम्मानित और गौरवान्वित महसूस करता हूं। अमेरिका मेरे और मेरे काम के प्रति बहुत उदार रहा है। यहां सम्मानित किया जाना मुझे याद दिलाता है कि मेरे देश ने मुझे उस मुकाम पर पहुंचने के बेहतरीन अवसर दिए हैं, जहां मैं आज हूं।’ उन्होंने ‘जय हो’ कहकर अपनी बात समाप्त की।
 
ह्यूस्टन की मेयर अनिसे पार्कर ने समुदाय को अच्छा मनोरंजन मुहैया कराने के प्रति अभिनेता की प्रतिबद्धता को सराहा और ह्यूस्टन में 'सात अगस्त को अनुपम खेर दिवस' घोषित किया।
 
अनुपम खेर और नीना गुप्ता ने यहां सात अगस्त को प्रस्तुत किए गए नाटक में शानदार अभिनय किया था।
 
खेर को पूर्व में लैंगिग समानता की मुहिम ‘हीफॉरशी’ के लिए संयुक्त राष्ट्र का राजदूत नियुक्त किया गया है।

 
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine