लाजवाब चिकन कबाब

सामग्री :
500 ग्राम बोनलेस चिकन, आधा कप ताजी क्रीम, एक छोटा चम्मच लाल मिर्च का पेस्ट, एक बड़ा चम्मच नींबू का रस, एक छोटा चम्मच अदरक-लहसुन का पेस्ट, एक छोटा चम्मच गरम मसाला, एक छोटा चम्मच लाल मिर्च पावडर, एक छोटा चम्मच जीरा पावडर, एक बड़ा चम्मज तेल और स्वादानुसार नमक।
 
विधि :  
चिकन को 1 इंच लंबाई के टुकड़े में काट लें। अब इसके सभी तरफ छुरी की सहायता से चीरा लगाएं या फिर कांटे की सहायता से छेद बनाएं। इसके बाद एक बड़े कटोरे में ‍चिकन के इन टुकड़ों को लें और इसमें सारी सामग्री मिला दें।
 
क्रीम डालने से पहले क्रीम को अच्छी तरह से फेंट लें। इसे अच्छी तरह मिलाएं और रात भर के लिए ऐसा ही छोड़ दें। एक घंटे के सामान्य ताप पर बाहर रखने के बाद इसे फ्रिज में रखें। अगले दिन प्री हीटेड ओवन में 10 मिनट तक रोस्ट करें।
 
चेक करें कि चिकन पक गया है या नहीं, अगर थोड़ा पकना बाकी हों तब 2-3 मिनट के लिए और रोस्ट करें। इसे लच्छेदार प्याज और नींबू के साथ गरमा-गरम स्टार्टर के रूप में परोसें। 
 
>

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :