राष्ट्रीय | अंतरराष्ट्रीय | प्रादेशिक | आईना 2012 | युवा | चर्चित चेहरे
मुख पृष्ठ » खबर-संसार » समाचार » राष्ट्रीय » संजय दत्त को मिले उसके किए की सजा
FILE
भारतीय राजनीति के कर्णधार निश्चित रूप से महान हैं और उनकी महानता का ताजा उदाहरण है मुंबई ब्लास्ट कांड में दोषी सिद्ध हो चुके सिने अभिनेता संजय दत्त को बचाने की सिलसिलेवार मुहिम।

कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए। यह सत्य है, लेकिन इस सत्य को संजय दत्त के मामले में किस प्रकार लिया जा रहा है, यह देश की जनता के सामने है। अधिकांश राजनैतिक दलों के नेतागण संजय दत्त को माफी दिए जाने के पक्ष में एक मंच पर आ खड़े हुए हैं और ऐसे दल जिनकी इस मसले पर राजनीति दांव पर लग सकती है, वे चुपचाप मूकदर्शक बने अपना मौन समर्थन दे रहे हैं।

इस संपूर्ण मसले पर हाय-तौबा मचाने से अच्छा होगा कि हम न्यायपालिका के निर्णय का सम्मान करें एवं दोषी व्याक्ति चाहे वह कितना ही बड़ा क्यों न हो, उसे उसके किए की सजा मिले
धन्य हैं हमारे भारतीय राजनेता जिन्होंने संजय दत्त के मुद्दे पर कानून की परिभाषा को बदलने का प्रयास ही शुरु कर दिया है। संभव है कि अब संजय दत्त बदल चुके हों एवं उन्हें अपने किए पर पछतावा हो, लेकिन क्या यह उचित होगा कि एक बड़े अभिनेता के लिए कानून की परिभाषा को ही बदल दिया जाए? क्या इस सजा माफी के मसले को भविष्य में अन्य लोग उदाहरण के रूप में नहीं लेंगे?

इस संपूर्ण मसले पर हाय-तौबा मचाने से अच्छा होगा कि हम न्यायपालिका के निर्णय का सम्मान करें एवं दोषी व्याक्ति चाहे वह कितना ही बड़ा क्यों न हो, उसे उसके किए की सजा मिले, इस दिशा में अपनी सोच को बढ़ाएं, ताकि भविष्य में कोई अन्य संजय दत्त न बने।
संबंधित जानकारी
Feedback Print