योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश से पूर्व आवास का शुद्धिकरण

Last Updated: सोमवार, 20 मार्च 2017 (13:08 IST)
Widgets Magazine
लखनऊ। मुख्यमंत्री बनने के बाद आदित्यनाथ योगी में प्रवेश करने से सोमवार को पूर्व शुद्धिकरण का कार्य हुआ। शुद्धिकरण के लिए पुजारी रामानुज त्रिपाठी और पुरुषोत्तम चौके की अगुवाई में पुजारियों की एक टीम गोरखपुर से लखनऊ पहुंची। शुद्धिकरण के लिए गोरक्षमठ की देशी गायों के 11 लीटर दूध से रुद्राभिषेक और हवन-पूजन हुआ। इसके लिए बाल पुरोहितों का दल रविवार रात गोरखपुर से 11 लीटर कच्चे दूध के साथ लखनऊ के लिए रवाना हो गया था। शुद्धिकरण के बाद गृहप्रदेश पूजा के बाद योगी आदित्यनाथ आवास में प्रवेश करेंगे।
मुख्यमंत्री आवास लखनऊ के 5 कालीदास रोड पर है।  मुख्यमंत्री आवास पर नेम प्लेट तो बदल चुकी है। अखिलेश की जगह आदित्यनाथ योगी का नाम लग चुका है, लेकिन योगी अभी इसमें नहीं रह रहे हैं। फिलहाल वीवीआईपी गेस्टहाउस ही लखनऊ में योगी का ठिकाना है।
 
गोरखनाथ मंदिर के पुजारी रामानुज त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार, भगवान शंकर का दिन है, इसलिए सीएम आवास पर रुद्राभिषेक होगा। पूजा पाठ आदित्यनाथ योगी के जीवन का अहम हिस्सा है। गोरखपुर के मठ में भी उनके दिन की शुरुआत पूजा पाठ से ही होती थी। (एजेंसी) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।