Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine

योगी आदित्यनाथ को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साथा निशाना

पुनः संशोधित रविवार, 19 मार्च 2017 (18:30 IST)
छपरा। बिहार प्रदेश और राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर उन्माद की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि उत्तरप्रदेश में को मुख्यमंत्री बनाने से पार्टी की सांप्रदायिक सोच सामने आ गई है। 
 
 
 
चौधरी ने रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा पूरे देश में उन्माद की राजनीति कर रही है। उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना कर भाजपा ने अपनी सांप्रदायिक सोच को लोगों के सामने ला दिया है। जिस नेता पर 20 से भी ज्यादा मामले दर्ज हों और इनमें से 11 मामलों में अदालत ने संज्ञान भी ले लिया हो तो वैसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया? 
 
उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि उसके राजनीतिक फैसले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से प्रभावित होकर लिए जाते हैं।
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि अब समय आ गया है कि देश में एक स्वच्छ राजनीति के साथ विकास के लिए गांधीवादी विचारधारा वाले के दलों को एक साथ आकर सांप्रदायिक ताकतों के बढ़ते वर्चस्व को समाप्त करना चाहिए। 
 
इससे पूर्व छपरा नगर परिषद के सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे शिक्षामंत्री चौधरी का घेराव 30 माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों ने किया। करीब 5 दिनों से अनशन पर बैठे शिक्षकों ने एक स्वर में अविलंब वेतन भुगतान किए जाने की मांग उठाई। 
 
शिक्षामंत्री ने लगभग 10 मिनट तक पूरी गंभीरता के साथ शिक्षकों की बातें सुनी और 10 दिनों में वेतन भुगतान किए जाने का आश्वासन देते हुए उनसे वापस ड्यूटी पर लौट जाने की अपील की। मंत्री से मिले आश्वासन के बाद सभी शिक्षकों ने अपना अनशन समाप्त किया। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine