उत्तर भारत में भारी बारिश, मुंबई पानी-पानी, 17 राज्यों में अलर्ट

नई दिल्ली| Last Updated: रविवार, 10 जून 2018 (08:41 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में शनिवार को जमकर बारिश हुई। खराब मौसम के कारण दिल्ली आने वाली 35 उड़ानों के रूट बदलने पड़े, जबकि कई उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली में ब्लू व रेड लाइन मेट्रो सेवा और करीब आधा दर्जन ट्रेनें भी प्रभावित हुईं।

दिल्ली में बिगड़ा मौसम : राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार शाम 96 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से अंधड़ आया, जिसके कारण विमानों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा, दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बाधित हुईं और आंधी के चलते कई पेड़ उखड़ गए। मौसम विभाग ने आज भी आंधी और हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

शाम पांच बजकर 10 मिनट पर आसमान में घने बादल छा गए और समूचे दिल्ली - एनसीआर में अंधड़ चलने लगा और हल्की बारिश हुई। बहरहाल मौसम में बदलाव से यहां के लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली।
में तेज बारिश : मुंबई में भी शनिवार को जमकर बारिश हुई जिससे रेल एवं हवाई यातायात में बाधा आई। कई दिनों से भीषण गर्मी झेल रही राष्ट्रीय राजधानी एवं इसके आस पास के इलाकों में आंधी-पानी से यहां के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

बारिश की वजह से सड़कों पर पानी जमा हो गया और ट्रेन व विमान सेवाएं प्रभावित हो गईं। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक की आशंका जताई है। मुंबई में उड़ानों में 20 से 40 मिनट तक की देरी हुई। उपनगरीय ट्रेनें 15 से 20 मिनट देरी से चलीं।
पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की रिपोर्ट है। काफी समय से इन राज्यों में भीषण गर्मी का दौर जारी है।

17 राज्यों में हो सकती है बारिश : मौसम विभाग ने महाराष्‍ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज बारिश का पूर्वानुमान जताया है। (भाषा)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :