भारत पर हमले की साजिश का खुलासा, एकजुट हुए आतंकी संगठन

Last Updated: सोमवार, 11 जून 2018 (17:01 IST)
नई दिल्ली/श्रीनगर। के आतंकी आशिक बाबा ने के खिलाफ साजिश को लेकर बड़ा खुलासा किया है। आशिक बाबा के अनुसार उसका संगठन भारत को निशाने पर लेने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजा‍हिदीन के साथ मिलकर काम कर रहा है। यह भारत की खुफिया एजेंसियों के लिए चौंकाने वाली खबर हो सकती है।

आशिक बाबा को 5 जून को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस आतंकी पर नवंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के नगरोटा आर्मी कैंप पर हमले का आरोप है। इस हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे। पूछताछ में बाबा ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुफ्ती वकास ने पुलवामा पुलिस लाइन में साल 2017 में हुए आतंकी हमले का नेतृत्व किया था। इस हमले में 8 जवान शहीद हो गए थे।

एनआईए की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में आरोपी तीन आतंकी आशिक बाबा, तारिक अहमद दार और मुनीर अल हसन कादरी पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी से लगातार संपर्क में थे। वकास दक्षिण कश्मीर में जैस-ए-मोहम्मद का कमांडर था जिसे सेना ने पुलवामा में मार गिराया गया था। आशिक बाबा ने कश्मीर में हुए कई फिदायीन हमलों में जैश के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :