खुशखबर, एसबीआई ने घटाई ब्याज दर, सस्ता होगा लोन...

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 1 नवंबर 2017 (07:32 IST)
नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा बैंक ने मानक में 0.05 प्रतिशत की कटौती की। बैंक के इस कदम से बैंक के लोन लेने वाले नए ग्राहकों को फायदा होगा। उनके लिए अब होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन और बिजनेस लोन सस्‍ता हो जाएगा।
कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में कटौती 10 महीने के अंतराल के बाद हुई है। इससे पहले बैंक ले एक जनवरी को दर में कटौती की थी। एसबीआई के इस कदम दूसरे बैंक भी अनुसरण कर सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक की वेबसाइट के अनुसार इस कटौती के बाद एक साल के कर्ज पर एमसीएलआर 7.95 प्रतिशत पर आ गई है जो पहले आठ प्रतिशत थी। एक दिन के लिए कर्ज पर एमसीएलआर कम होकर 7.70 प्रतिशत हो गई है जो पहले 7.75 प्रतिशत थी। वहीं तीन साल की अवधि के कर्ज पर यह अब 8.10 प्रतिशत होगी जो पहले 8.15 प्रतिशत थी।
इस बीच, इलाहबाद बैंक ने भी एमसीएएलआर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की। इस कटौती के बाद एक साल की अवधि के कर्ज पर एमसीएलआर 8.30 प्रतिशत होगी जो पहले 8.45 प्रतिशत थी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :