रामनाथ कोविंद की जीत के लिए पैतृक गांव में हवन

लखनऊ| अवनीश कुमार| पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (12:40 IST)
उत्तरप्रदेश के में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। इसकी मुख्य वजह कानपुर देहात के डेरापुर के एक छोटे से गांव से आने वाले राष्ट्रपति प्रत्याशी हैं, जिनको लेकर कानपुर नगर व देहात में उनकी जीत के लिए किए जा रहे हैं।
कोविंद के पैतृक गांव डेरापुर के परौंख में लोगों का उत्साह देखते ही बनता है और सभी समुदायों के लोग अपने अपने तरीके से कोविंद की जीत के लिए दुआ मांग रहे हैं। आज सुबह से ही ग्रामीणों ने गांव में बने शिवजी के मंदिर में रामनाथ कोविंद की जीत के लिए हवन करना शुरू कर दिया है और हाथ जोड़कर ईश्वर से उनकी जीत के लिए दुआएं कर रहे हैं।

इस बारे में जब गांव के भोला व रामप्रकाश से बात की तो उन्होंने बताया की रामनाथ कोविद जी की जीत तो तय है लेकिन जब तक उनकी जीत की घोषणा नहीं हो जाती है, तब तक हम सभी ग्रामीण हवन व पूजा कर उनकी जीत के लिए दुआएं करते रहेंगे क्योंकि उनकी जीत के साथ हमारे गांव का नाम भी रोशन होगा। हमारे लिए गर्व की बात है कि हम इसी गांव में रहते हैं और इसी गांव से रामनाथ कोविंद जी ने अपने जीवन की शुरुआत की थी।
वाराणसी में भी पूजा : कोविंद की जीत के लिए धार्मिक नगरी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज हवन पूजन किया। वाराणसी के कैंट क्षेत्र में स्थित शक्ति धाम मंदिर परिसर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधि-विधान से पूजा हवन कर कोविंद के भारी मतों से विजयी होने की कामना की। कार्यकर्ता हाथों में तिरंगा एवं भाजपा के झंडे के साथ कोविंद की तस्वीर लिए हुए थे।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :