नरेन्द्र मोदी बोले, यूपी में अब बहेगी विकास की गंगा

Last Updated: शनिवार, 14 जुलाई 2018 (16:26 IST)
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजमगढ़ में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने के बाद शनिवार को कहा कि एक्सप्रेस वे से यूपी में विकास की गंगा बहेगी।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बनने से न सिर्फ पूर्वांचल बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बहेगी। उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेस वे छह लेन का होगा और लखनऊ से गाजीपुर का सफर 4 से 5 घंटे में पूरा हो जाएगा।

मोदी ने कहा कि हम बिना किसी भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास कर रहे हैं। मोदी हो या योगी हमारे लिए आप परिवार हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 12 शहरों को उड़ानों से जोड़ा जा रहा है। ढाई हजार से ज्यादा किसी भी उड़ान का टिकट नहीं होगा। अब हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में उड़ान भर सकेगा।

कांग्रेस पर कटाक्ष : मोदी ने परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा था कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की ही पार्टी है? तीन तलाक के मामले में जिस तरह से रोड़े अटकाए जा रहे हैं, उससे तो ऐसा ही लगता है। उन्होंने मनमोहनसिंह के उस बयान की भी याद दिलाई जब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मुस्लिम बहनों और बेटियों को तीन तलाक की बुराई से मुक्ति मिले, लेकिन विपक्षी पार्टियां ऐसा बिलकुल भी नहीं चाहतीं। जबकि, अब तो मुस्लिम देशों में भी तीन तलाक पर रोक लग चुकी है।

सपा और बसपा पर हमला : बसपा और सपा पर हमला करते हुए कहा कि इन्हें तो सिर्फ अपना परिवार दिखाई देता है। इन्होंने अंबेडकर और लो‍हिया के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। इन्होंने जनता से वोट से लेकर सिर्फ अपनी तिजोरियां भर ली हैं। दरअसल, परिवार वाली पार्टियां मिलकर आपका विकास रोक रही हैं। जो कल तक एक दूसरे को देखना नहीं चाहते थे, वे अब एक साथ हैं।


और भी पढ़ें :