सड़कों पर सड़ने वाला प्याज अब उपभोक्ताओं को रुलाएगा

पुनः संशोधित मंगलवार, 10 अक्टूबर 2017 (20:06 IST)
कुछ समय पहले सड़कों पर पड़ने और सड़ने वाला प्याज बढ़े दामों के कारण उपभोक्ताओं के आंसू निकाल सकता है। हाल ही में प्याज की कीमतें 30 से 40 फीसदी बढ़ गई हैं। नासिक (महाराष्ट्र) की सबसे बड़ी मंडी में भी प्याज के दाम बढ़ाकर ही बोले जा रहे हैं।

प्याज के दामों में एकदम आई तेजी के पीछे ट्रकों की हड़ताल को भी बताया जा रहा है। हड़ताल के चलते मंडियों में माल नहीं पहुंच पा रहा है। दूसरी ओर व्यापारी भी माल दबाकर बैठे हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि प्याज के दामों में दिवाली तक वृद्धि जारी रहेगी।

नासिक मंडी में प्याज खुदरा भाव में 30 रुपए के आसपास बिक रहा है, जबकि इंदौर में मीडियम क्वालिटी का प्याज इसी दाम में ही मिल रहा है। हलका प्याज जरूर 20 रुपए के आसपास बिक रहा है। गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले प्याज की लगातार बढ़ती कीमतों ने सरकार के माथे पर भी चिंता की लकीरें ला दी हैं।

प्याज दिल्ली में भी महंगा : दि‍ल्‍ली में राजस्‍थान, महाराष्‍ट्र, मध्‍यप्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक तक से प्‍याज आती है। इन दि‍नों आंध्र, तमि‍लनाडु और कर्नाटक में बारि‍श हो रही है, जि‍सकी वजह से नया प्‍याज नहीं नि‍कल पा रहा है। उसका असर दि‍ल्‍ली पर भी पड़ता है। दि‍ल्‍ली की मंडी में भी प्‍याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। देश में कहीं-कहीं तो प्याज की कीमतें 40-45 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई हैं।


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :