न्यूजीलैंड आतंकी हमले में दो भारतीयों की मौत की पुष्टि

पुनः संशोधित रविवार, 17 मार्च 2019 (00:52 IST)
नई दिल्ली। के क्राइस्ट चर्च स्थित दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में तीन भारतीयों की की पुष्टि हुई है। खबरों के अनुसार तेलंगाना दो पुरुष और केरल की एक महिला की मौत हो गई। तेलंगाना के 30 वर्षीय मोहम्मद फरहाज अहसन और 30 वर्षीय मोहम्मद इमरान खान और केरल की 25 वर्षीय एन्सी अली की पहचान क्राइस्ट चर्च आतंकी हमले में मारे जाने वाले लोगों में हुई है। इनकी शिनाख्त शनिवार को हुई।

हैदराबाद के रहने वाले फरहाज क्राइस्ट चर्च हमले के बाद लापता हो गए थे। फरहाज के भाई खासिम खान ने हैदराबाद में बताया कि हमें न्यूजीलैंड के अधिकारियों से सूचना मिली है कि क्राइस्टचर्च में हुई गोलीबारी में फरहाज की मौत हो गई है। फरहाज हैदराबाद के टोलीचौकी इलाके के रहने वाले थे। वे इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे और पिछले सात वर्ष से न्यूजीलैंड में काम कर रहे थे। वे शुक्रवार को क्राइसटचर्च की अल नूर मस्जिद में नमाज पढ़ने गए थे। वहां हमला होने के बाद वह वापस नहीं लौटे।

नफरत हमेशा बुरी होती है :
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह घटना पूरी दुनिया के लिए इस बात की चेतावनी होनी होनी चाहिए कि नफरत हमेशा बुरी होती है।

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि न्यूजीलैंड में भयावह आंतकी कृत्य दुनिया के लिए एक चेतावनी होना चाहिए कि नफरत कभी सही नहीं होती। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदना है। कामना है कि इस अपराध का प्रतिरोध कर रहे करोड़ों लोगों के स्नेह एवं समर्थन से उन्हें ताकत मिले। न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।


और भी पढ़ें :