Widgets Magazine

मोदी सरकार ने निकाला फॉर्मूला, 55 रुपए में पेट्रोल और 50 रुपए में मिलेगा डीजल

Last Updated: मंगलवार, 11 सितम्बर 2018 (08:49 IST)
आम जनता को जल्द पेट्रोल-की बढ़ती कीमतों से छुटकारा मिलने वाला है। केंद्रीय पीडब्ल्यूडी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि फैक्टरी लगा रहा है। इससे डीजल 50 रुपए में और मात्र 55 रुपए में मिल सकेगा।
छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे नितिन गडकरी ने तेल की समस्या के स्थायी समाधान की बात करते हुए कहा कि हमारा पेट्रोलियम मंत्रालय इथेनॉल बनाने के लिए देश में पांच प्लांट लगा रहा है। लकड़ी की चीजों और कचरे से इथेनॉल बनाया जाएगा। इससे डीजल मात्र 50 रुपए में और पेट्रोल 55 रुपए में मिल सकेगा।

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के चलते भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इन दिनों खूब आलोचना झेल रही है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने सोमवार को देशव्यापी 'भारत बंद' बुलाया। गडकरी ने कहा कि मैं पिछले 15 सालों से कह रहा हूं कि किसान और आदिवासी बायोफ्यूल बना सकते हैं, जिससे एयरक्राफ्ट उड़ाया जा सकता है। हमारी नई तकनीक के दम पर किसानों द्वारा बनाए गए इथेनॉल से गाड़ियां भी चलाई जा सकती हैं। (एजेंसियां)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :