मोदी ने कहा था- किसी भी बच्चे को इन्सेफलाइटिस से नहीं मरने देंगे...

नई दिल्ली| पुनः संशोधित शनिवार, 12 अगस्त 2017 (18:39 IST)
नई दिल्ली। सालभर पहले यानी जुलाई 2016 की ही बात है जब में ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि एक भी बच्चे को से मरने नहीं दिया जाएगा। उस समय मोदी की स्थापना करने गोरखपुर गए थे।

इसके बावजूद शुक्रवार को गोरखपुर में ही 35 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई। हालांकि इस पूरे मामले में की लापरवाही भी सामने आ रही है, लेकिन इन्सेफलाइटिस के रोगियों की संख्या में कमी आने के बजाय बढ़ोतरी ही हुई है। आज पीएमओ कह रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार उत्तरप्रदेश के गोरखपुर की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। वे राज्य सरकार के संपर्क में हैं।

क्या कहा था मोदी ने : जुलाई 2016 में एम्स की स्थापना करने गोरखपुर गए मोदी ने कहा था कि एक भी बच्चे को इन्सेफलाइटिस से मरने नहीं दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने इस बीमारी का मुद्दा उठाया था। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस समय केंद्र और उत्तरप्रदेश दोनों ही जगह भाजपा की सरकार है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :