मोदी के मंत्री ने राहुल गांधी को क्यों कहा 'मुंगेरीलाल'

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 9 मई 2018 (08:29 IST)
नई दिल्ली। पेट्रोलियम मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर उनकी तुलना ‘मुंगेरीलाल’ से की। राहुल ने बयान में कहा कि अगर कांग्रेस 2019 में गठबंधन सहयोगियों के बीच सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

यहां उद्योग से जुड़े एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष के बयान के बारे में पूछे जाने पर प्रधान ने संवाददाताओं से कहा, 'भाई कोई को सपना देखने से मना कर सकता है।'

मुंगेरीलाल दूरदर्शन पर 1990 के दशक में आने वाला लोकप्रिय धारावाहिक 'मुंगेरीलाल के हसीन सपने' का मुख्य किरदार है जो दफ्तर में बास और और घर में पत्नी से परेशान है। वह दिवा स्वप्न में अपने बास से बदला लेता है और अपने दफ्तर की खूबसूरत सहयोगी के साथ प्रेम-प्रसंग करता है।
उल्लेखनीय है ‍कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेंगलुरू में एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि उनकी पार्टी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में अपने गठबंधन के बीच सबसे बड़े दल के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं।
(भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :