घर बैठे कमा सकते हैं 10 लाख, जानिए कैसे...

नई दिल्ली| पुनः संशोधित शनिवार, 18 नवंबर 2017 (18:31 IST)
नई दिल्ली। ने युवाओं के लिए कई आकर्षक योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं से जुड़कर आप भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा सरकार देश में युवाओं का एंटरप्रेन्योरशिप की तरफ ध्यान बढ़ाने के लिए भी काफी काम कर रही है। इस बार सरकार ने युवाओं को 18 लाख रुपए की बड़ी धनराशि जीतने का मौका दिया है। यदि आप भी सरकार की तरफ से मांगी गई जानकारी पर पूरी तरह फिट बैठते हैं तो यह इनामी राशि मिल सकती है।
इस बार सरकार की तरफ से दी जाने वाली 18 लाख की इनामी राशि में पहला इनाम 10 लाख रुपए, दूसरा पांच लाख और तीसरा इनाम 3 लाख रुपए का है। इस राशि को जीतने के लिए आपको एक डिजाइन बनाकर ऑनलाइन जमा करना होगा। ओएनजीसी ने साल 2016 में 100 करोड़ रुपए का स्‍टार्टअप फंड तैयार किया था।

इसके तहत कंपनी एनर्जी सेक्‍टर में युवाओं से मिलने वाले नए आइडिया को प्रमोट कर रही है। इस बार कंपनी ने सोलर चूल्‍हा डिजाइन करने वाले बेस्ट प्रतिभागी को यह इनाम देने की घोषणा की है। इस योजना में भाग लेने के लिए अंतिम तारीख 1 दिसंबर 2017 है। प्रतियोगिता में ओएनजीसी के कर्मचारी, उनके नजदीकी रिश्‍तेदार और एक्‍सपर्ट पैनल से जुड़े लोग हिस्सा नहीं ले सकते। अधिक जानकारी के लिए आप ओएनजीसी की अधिकृ‍त वेबसाइट देख सकते हैं।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :