जस्टिस लोया के बेटे का बयान, पिता की मौत पर कोई संदेह नहीं, राजनीति न हो

पुनः संशोधित रविवार, 14 जनवरी 2018 (22:29 IST)
नई दिल्ली। विशेष बीएच लोया के बेटे अनुज लोया ने कहा है कि उनके परिवार को किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है। दिवंगत विशेष सीबीआई न्यायाधीश बीएच लोया के पुत्र अनुज लोया ने रविवार (14 जनवरी) को कहा कि 'पिता की मृत्यु को लेकर कोई संदेह नहीं है, पहले था, लेकिन यह दूर हो चुका है।
दिवंगत जज बी एच लोया के बेटे अनुज लोया ने रविवार को प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कहा कि उनके पिता की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में नहीं हुई। उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी। उन्होंने कहा कि पिता की मौत को लेकर हमारा किसी पर आरोप नहीं है।

आंखों में आंसू लिए अनुज लोया ने गैर सरकारी संगठनों और नेताओं से उनके पिता की मृत्यु को लेकर उनके परिवार को ‘परेशान करना’बंद करने की अपील की। संघ ने इस सप्ताह की शुरुआत में उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर लोया की 2014 में हुई मौत की परिस्थितियों की जांच की मांग की थी।

लोया उस दौरान 2005 में कथित फर्जी मुठभेड़ में गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी कौसर बी और उसके सहयोगी तुलसी प्रजापति के मारे जाने से जुड़े मामले की सुनवाई कर रहे थे। न्यायाधीश लोया अपने सहयोगी न्यायाधीश की पुत्री के विवाह में शामिल हो गए थे जहां 1 दिसंबर, 2014 को कथित रूप से हृदय गति रुक जाने से उनकी मृत्यु हो गई थी।

इससे पहले बंबई वकील संघ (बीएलए) ने 13 जनवरी को दावा किया था कि सीबीआई जज बीएस लोया की मौत की जांच की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय में ‘एक खास मकसद’से याचिका दायर की गई है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के 4 सीनियर जजों ने सवाल उठाते हुए जस्टिस लोया मामले का भी जिक्र किया था। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने इस मामले को जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच को रेफर किया था। चार जजों ने शुक्रवार को में इस केस का भी जिक्र करते हुए आरोप लगाया था कि केस का आवंटन ठीक ढंग से नहीं हो रहा है। (एजेंसियां)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :