म्यांमार सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक, भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई

Last Updated: बुधवार, 27 सितम्बर 2017 (16:26 IST)
नई दिल्ली। भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर बुधवार सुबह एक बार फिर लक्षित हमले (सर्जिकल) स्ट्राइक को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि सेना ने इस बड़ी कार्रवाई को नगा विद्रोहियों के खिलाफ अंजाम दिया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस कार्रवाई में नगा संगठन एनएससीएन-के कई उग्रवादी मारे गए हैं। सुबह करीब 4.45 बजे हुई इस कार्रवाई में भारतीय सेना के 70 पैरा कमांडो शामिल थे। सेना ने इस बड़ी कार्रवाई में नगा उग्रवादियों के कई शिविर तबाह कर दिए।

सेना की पूर्वी कमान ने ट्वीट करके बताया कि कार्रवाई में बड़ी संख्या में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (खापलांग) के उग्रवादी मारे गए हैं, जबकि भारतीय सुरक्षा बलों में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। यह कार्रवाई सुबह चार बजकर पचास मिनट पर की गई थी।

सेना ने एक बयान जारी करके स्पष्ट किया कि यह कार्रवाई भारतीय सीमा के भीतर ही की गई है और अंतरराष्ट्रीय सीमा पार नहीं की गई। बयान के अनुसार बुधवार तड़के भारत म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना की एक टुकड़ी पर अज्ञात उग्रवादियों ने गोलियां चलाईं जिस पर सेना ने जबरदस्त जवाबी कार्रवाई की। इससे उग्रवादियों का आपसी संपर्क टूट गया और वे घटनास्थल से भाग गए।

बयान में कहा गया कि शुरुआती सूचना के अनुसार इस कार्रवाई में उग्रवादी बड़ी संख्या में हताहत हुए हैं, जबकि सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ।(एजेंसियां)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :