अगर आप भी छुट्टियों में घूमने की योजना बना रहे हैं तो काम की खबर

नई दिल्ली|
नई दिल्ली। उत्तरी भारत में घने कोहरे और ठंड का कहर है। के लद्दाख के लेह में रविवार रात सीजन की सबसे ज्यादा ठंड रिकॉर्ड की गई। यहां तापमान जमाव बिंदु से नीचे करीब 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। अगर आप आने वाली क्रिसमस और नए वर्ष की छुट्टियों में ट्रेन से कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है।  
उत्तर भारत में घने कुहासे की वजह से रेलवे ने अगले साल की 15 जनवरी तक 78 ट्रेनों को करने का निर्णय ले लिया। रद्द हुई 78 ट्रेनों में से सियालदह एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस, लखनऊ डबल डेकर एक्सप्रेस, गोरखपुर वीकली एक्सप्रेस, जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस और मऊ एक्सप्रेस हैं जो 2017 के 15 जनवरी तक रद्द रहेगी।
 
वरिष्ठ रेलवे अधिकारी के मुताबिक‘उत्तरी इलाके के 78 में से 34 ट्रेन सर्विस जिसमें चंडीगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस, रोहतक इंटरसिटी, वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस और उच्चाहार एक्सप्रेस भी शामिल हैं, मध्य जनवरी तक नहीं चलेंगी। घने कुहासे के कारण दृश्यता घट गई है, एहतियातन हम ट्रेनों के रद होने की घोषणा पहले ही कर रहे हैं।
 
ट्रेन की स्थिति के बारे में नियमित घोषणाएं की जा रही हैं। यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए इनकी मदद के लिए विभिन्न स्टेशनों पर इसके लिए हेल्पडेस्क भी बनाई गई है। कुहासे वाले मौसम के दौरान ड्राइव संबंधित सख्त निर्देश ड्राइवरों को दिए गए हैं। खराब मौसम के कारण दिल्ली रूट वाली करीब 34 ट्रेनें प्रभावित हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :